कोरोना को ‘चीनी वायरस’ बताने पर भड़का चीन, BJP विधायक को लिखी चिट्ठी


Coronavirus को लेकर BJP विधायक ने चीन के अधिकारी को दिया जवाब (फाइल फोटो)

हैदराबाद:

चीन-विरोधी नारे लगाकर विवाद खड़े करने वाले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक टी राजा सिंह (T Raja Singh) ने कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर चीनी अधिकारी की नाराजगी पर जवाब दिया. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया का मानना है कि कोरोनावायरस (Covid-19) की उत्पत्ति चीन के वुहान (Wuhan) शहर में हुई है. दरअसल, बीजेपी विधायक की टिप्पणी पर नाराजगी जताते हुए चीन के काउंसलर लियू बिंग ने सिंह को लिखे पत्र में कहा कि कोरोनावायरस को चीनी वायरस करार देना “कलंक लगाने वाला काम” है. 

हालांकि, सिंह ने चीनी काउंसलर (दूतावास के अधिकारी) को जवाब देते हुए लिखा कि पूरी दुनिया का यही मानना है. उन्होंने अपने पत्र में लिखा- “मुझे आज आपका संदेश मिला और मैं आपको यह बताना चाहूंगा कि न सिर्फ मैं बल्कि पूरे विश्व का मानना है कि कोरोवायरस की उत्पत्ति वुहान से हुई है और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि कोरोनावायरस नहीं है बल्कि यह चीनी वायरस है.”

बीजेपी विधायक ने चीन सरकार से आग्रह किया है कि वह कोरोनावायरस का इलाज करने के लिए दवा बनाने में विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का सहयोग दे ताकि पूरी दुनिया को इस खतरनाक वायरस से बचाया जा सके. 

कोरोनावायरस की वजह से दुनियाभर में एक लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 16 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित है. वहीं, भारत में कोविड-19 (COVID-19) से अब तक 273 लोगों की मौत हो चुकी है और कोरोना संक्रमण के 8,356 मामले (Coronavirus Cases) सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की तरफ से रविवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 909 नए मामले आए हैं और 34 लोगों की जान गई है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 716 लोग ठीक हुए हैं. 

वीडियो: लॉकडाउन में बीजेपी MLA ने मनाया जन्मदिन, सैकड़ों लोग हुए शामिल



News Collected From

Leave a Reply

Your email address will not be published.