कांग्रेस सरकार ने ही रखी आधारशिला: उत्तराखंड के सीएम धामी


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को कहा सरकार ने केवल परियोजनाओं की आधारशिला रखी और उन्हें उसी समय पर छोड़ दिया सरकार ने जो शुरू किया था उसे पूरा कर रही है।

एक खुदाई पिछले पांच वर्षों में किए गए विकास कार्यों के लिए अक्सर क्रेडिट हथियाने की कोशिश करने वाले नेताओं के लिए राज्य में शासन, धामी ने कहा कि दोनों दलों के बीच का अंतर है।

धामी ने यहां एक वर्चुअल रैली में कहा, “आपने (कांग्रेस) ने अपने समय में केवल परियोजनाओं की आधारशिला रखी और उन्हें वहीं छोड़ दिया, जब हम उन्हें शुरू और पूरा करते हैं।”

सभी परियोजनाओं पर युद्धस्तर पर काम चल रहा है उन्होंने केदारनाथ पुनर्निर्माण, चारधाम ऑल वेदर रोड या बहुप्रतीक्षित ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन का कार्यभार संभालने के बाद लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र ने इसके लिए 1.5 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं को मंजूरी दी है पिछले पांच वर्षों में जिनमें से कई पर काम शुरू हो चुका है, धामी ने कहा


उन्होंने कहा, “केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्य के दो चरण पहले ही पूरे हो चुके हैं, जबकि तीसरे में शुरू की जाने वाली परियोजनाओं पर काम शुरू हो चुका है। बद्रीनाथ में एक मास्टरप्लान के अनुसार पुनर्निर्माण कार्य भी प्रक्रिया में है।”

देहरादून हवाईअड्डे को पहले से ही एक समय में 250 लोगों को समायोजित करने की क्षमता से 1600 लोगों तक उन्नत किया गया है, और अब यह विश्व स्तरीय हवाईअड्डा बनने की राह पर है।

उन्होंने सड़क क्षेत्र में किए गए अभूतपूर्व कार्यों का उल्लेख किया और पिछले पांच वर्षों में शुरू की गई सभी ढांचागत परियोजनाओं के लिए “डबल इंजन” सरकार को श्रेय दिया।

धामी ने भी किया हमला सशस्त्र बलों के लिए अपनी “अवहेलना” के लिए यह कहते हुए कि कैसे उसके नेताओं ने दिवंगत जनरल बिपिन रावत को “सड़कों के किनारे गुंडे” कहा था और कैसे पार्टी अब चुनावी लाभ के लिए अपनी चुनावी रैलियों में उनके पोस्टर लगा रही थी।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि प्रदेश में विकास परियोजनाओं को दी जा रही प्राथमिकता से लोग अवगत हैं प्रधान मंत्री द्वारा और कैसे धामी जैसा युवा मुख्यमंत्री अपनी सारी ऊर्जा और समय का उपयोग उन्हें लागू करने के लिए कर रहा है।

उन्होंने विश्वास जताया कि डबल इंजन वाली सरकार का काम देखकर लोग पार्टी को फिर से आशीर्वाद देंगे.

कौशिक ने कहा, “आपके आशीर्वाद से हम निश्चित रूप से 2017 की तुलना में इस बार बड़ी जीत दर्ज करने के अपने लक्ष्य को हासिल कर लेंगे।”

(इस रिपोर्ट के केवल शीर्षक और चित्र पर बिजनेस स्टैंडर्ड स्टाफ द्वारा फिर से काम किया गया हो सकता है; शेष सामग्री एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

प्रिय पाठक,

बिजनेस स्टैंडर्ड ने हमेशा उन घटनाओं पर अद्यतन जानकारी और टिप्पणी प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत की है जो आपके लिए रुचिकर हैं और देश और दुनिया के लिए व्यापक राजनीतिक और आर्थिक प्रभाव हैं। आपके प्रोत्साहन और हमारी पेशकश को कैसे बेहतर बनाया जाए, इस पर निरंतर प्रतिक्रिया ने इन आदर्शों के प्रति हमारे संकल्प और प्रतिबद्धता को ही मजबूत किया है। कोविड-19 से उत्पन्न इन कठिन समय के दौरान भी, हम आपको प्रासंगिक समाचारों, आधिकारिक विचारों और प्रासंगिक प्रासंगिक मुद्दों पर तीखी टिप्पणियों से अवगत और अद्यतन रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
हालाँकि, हमारा एक अनुरोध है।

जैसा कि हम महामारी के आर्थिक प्रभाव से जूझ रहे हैं, हमें आपके समर्थन की और भी अधिक आवश्यकता है, ताकि हम आपको अधिक गुणवत्ता वाली सामग्री प्रदान करना जारी रख सकें। हमारे सब्सक्रिप्शन मॉडल को आप में से कई लोगों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है, जिन्होंने हमारी ऑनलाइन सामग्री की सदस्यता ली है। हमारी ऑनलाइन सामग्री की अधिक सदस्यता केवल आपको बेहतर और अधिक प्रासंगिक सामग्री प्रदान करने के लक्ष्यों को प्राप्त करने में हमारी सहायता कर सकती है। हम स्वतंत्र, निष्पक्ष और विश्वसनीय पत्रकारिता में विश्वास करते हैं। अधिक सदस्यताओं के माध्यम से आपका समर्थन हमें उस पत्रकारिता का अभ्यास करने में मदद कर सकता है जिसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

समर्थन गुणवत्ता पत्रकारिता और बिजनेस स्टैंडर्ड की सदस्यता लें.

डिजिटल संपादक

.



News Collected From www.business-standard.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.