NEETPG 2022 Postpone: जूनियर डॉक्टरों ने नीट पीजी परीक्षा स्थगित करने की मांग की,  काउंसलिंग डेट के साथ हो रहा टकराव 


जूनियर डॉक्टर नीट पीजी 2022 परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं.

नई दिल्ली:

NEETPG 2022: हजारों जूनियर डॉक्टर और उम्मीदवार राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी पीजी) परीक्षा 2022 की तारीख को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं कारण कि नीट पीजी परीक्षा 2022 और नीट पीजी काउंसलिंग की तारीखों में टकराव हो रहा है. जहां नीट पीजी 2022 की परीक्षा 12 मार्च को आयोजित होने वाली है वहीं नीट पीजी की काउंसलिंग 16 मार्च तक चलेगी.आपको बता दें कि कोविड-19 के कारण नीट पीजी 2021 परीक्षा के लिए छात्रों को लंबा इंतजार करना पड़ा था. यही नहीं परीक्षा के बाद नीट में आरक्षित श्रेणी के सीट आवंटन को लेकर देश भर में काफी हो हल्ला मचा था. आरक्षित श्रेणी के सीट आवंटन का मामला इतना बढ़ा कि देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट जा पहुंचा. आखिरकार सुप्रीम कोर्ट में भी मामले की सुनवाई होने के बाद नीट पीजी 2021 काउंसलिंग का शेड्यूल जारी किया गया है. लेकिन अब इस तिथि का टकराव नीट पीजी 2022 परीक्षा की तिथि से हो रहा है जिसका जूनियर डॉक्टर विरोध कर रहे हैं.  

यह भी पढ़ें

 ये भी पढ़ेंः 

 UP NEET PG Counselling 2021: यूपी नीट पीजी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, डेट और आवेदन प्रक्रिया जानें

NEET PG Counselling 2021: नीट पीजी काउंसलिंग के पहले राउंड के लिए Mcc.nic.in पर रजिस्ट्रेशन शुरू

देश में डॉक्टर एसोसिएशन ने उठाई आवाज

फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन की महिला विंग प्रभारी डॉ. चिन्मयी गौड़ा ने बताया कि अगर नीट पीजी परीक्षा 12 मार्च को आयोजित होगी तो 8000 से अधिक इंटर्न मेडिकल इंट्रेंस के पात्र नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि यह सब जूनियर डॉक्टरों के लिए एक सजा की तरह होगा, आखिर इन सब में उनका क्या दोष है. वहीं गुजरात इंटर्न डॉक्टर्स एसोसिएशन ने नेशनल मेडिकल काउंसिल को लिखे एक पत्र में कहा कि जिन छात्रों ने अपनी 12 महीने की इंटर्नशिप पूरी नहीं की है, वे परीक्षा में बैठने का मौका चूक जाएंगे. वहीं महाराष्ट्र स्थित जूनियर डॉक्टर्स नेटवर्क ऑफ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने महाराष्ट्र मेडिकल काउंसिल और नेशनल मेडिकल कमीशन को लिखे एक पत्र में अपनी शिकायतें उठाईं, जिसमें कहा गया है कि कुल 8,032 छात्र 31 जून, 2022 के बाद अपनी इंटर्नशिप पूरी करेंगे और ऐसे में नीट पीजी परीक्षा 12 मार्च को होगी तो डॉक्टरों को बिना गलती की सजा मिलेगी और उनके एकेडमिक करिअर को नुकसान पहुंचेगा. 

 #posponeneetpg2022 टॉप ट्रेंड

डॉक्टरों के कई एसोसिएशन  और उम्मीदवारों ने ट्विटर, इंस्टाग्राम, फेसबुक के माध्यम से NEET PG परीक्षा की तारीखों को स्थगित करने की मांग उठाई है. #posponeneetpg2022 ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में रहा. 

नीट पीजी परीक्षा 

NEET PG 2022 परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है, और यह 4 फरवरी को समाप्त होगी. NEET PG से संबंधित रजिस्ट्रेशन और योग्यता मानदंड पर निर्देश NBE की वेबसाइट nbe.edu.in और natboard.edu.in पर दिए गए हैं. 





News Collected From

Leave a Reply

Your email address will not be published.