जेंडर रेस्पॉन्सिव गवर्नेंस पर कार्यशाला: तेलगांना की राज्यपाल ने किया उद्वाटन, कहा- समाज के स्तर को बढ़ाने के लिए महिला जनप्रतिनिधियों की भूमिका अहम


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • The Governor Of Telangana Did The Inauguration, Said The Role Of Women’s Public Representatives Is Important To Raise The Level Of Society

उदयपुर2 घंटे पहले

जेंडर रेस्पॉन्सिव गवर्नेंस पर कार्यशाला तीन दिनों तक चलेगी।

उदयपुर में बुधवार से तीन दिवसीय जेंडर रेस्पॉन्सिव गवर्नेंस पर कार्यशाला का आगाज हुआ। शहर के होटल रेडिसन ब्लू में आयोजित हो रही कार्यशाला 6 प्रदेशों की 45 से ज्यादा विधायक भाग ले रही हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग के साझे में आयोजित कार्यशाला के पहले दिन तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसै सौंदरराजन समारोह में पहुंची। उन्होंने कहा कि महिला जनप्रतिनिधि समाज के स्तर को बढ़ाने में अहम है। आज महिलाएं भी समाज में बेहतरीन सेवा करना चाहती हैं। इसके बाद उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद महिला विधायकों से संवाद भी किया।

कार्यशाला में राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा समेत 6 अलग-अलग राज्यों से करीब 45 महिला विधायक शामिल हो रही है। सभी महिला जनप्रतिनिधियों का मेवाड़ी परंपरा अनुसार स्वागत किया गया। यह मुख्य प्राथमिक उद्देश्य सभी स्तर पर महिला जनप्रतिनिधियों के नेतृत्व में कौशल में सुधार करना और उनकी क्षमता को बढ़ाना है। उनको अपनी शक्तियों के प्रति संवेदनशील बनाना, उनकी सहायता करना और आत्म जागरूकता का स्तर बढ़ाने पर चर्चा हो रही है। ताकि समाज और राजनीति के चुनौतीपूर्ण रास्तों पर आगे बढ़ाने में मदद मिल सके।

तेलंगाना की राज्यपाल ने महिला प्रतिनिधियों की भूमिका को समाज के लिए जरूरी बताया।

तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसै सौंदरराजन ने पहले सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आप सभी महिला जनप्रतिनिधि से मिलने के लिए तेलंगाना से आई हूं। देश में महिला जनप्रतिनिधि समाज के स्तर को बढ़ाने और समाज को बेहतरीन करने के लिए सेवा करना चाहती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि महिलाओं के लिए राजनीति आना आसान काम नहीं है, फिर हम सब ने चुनौतियों को पार करते हुए आगे बढ़ी हैं। इस कार्यशाला में 6 राज्यों की 45 महिला विधायक और 2 महिला राज्यपाल शामिल होंगी। राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, झारखंड, महाराष्ट्र और उड़ीसा के विधायक शामिल हो रही है। 23 सितंबर को विदाई कार्यक्रम में मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ के राज्यपाल अनुसुइया होगी।

खबरें और भी हैं…



News Collected From
www.bhaskar.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.