IND vs AUS: इस बड़ी वजह से टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली शर्मनाक हार, आंखों के सामने ही फिसल गया मैच


India vs Australia: पहले टी20 मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया से मिली चार विकेट से शर्मनाक हार में मेजबान टीम की खराब फील्डिंग ने सभी को चौंका दिया. भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल ने अपने आठ ओवरों में 101 रन दिए. वहीं, फील्डिंग प्रदर्शन से भी टीम को निराशा हाथ लगी. कप्तान एरॉन फिंच के साथ सलामी बल्लेबाज ऑलराउंडर कैमरुन ग्रीन ने 30 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली. कैमरुन ग्रीन को 42 रन पर एक जीवनदान मिला, जब अक्षर पटेल ने डीप मिड विकेट पर उनका कैच छोड़ दिया.

इस बड़ी वजह से टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली शर्मनाक हार

अगले ओवर में केएल राहुल ने लॉन्ग आफ पर स्टीव स्मिथ का कैच टपका दिया, लेकिन सबसे महंगा मौका 18वें ओवर में आया जब हर्षल पटेल ने मैथ्यू वेड का कैच-एंड-बॉल आउट करने का मौका छोड़ दिया. उस समय, वेड 23 रन पर थे और केवल 21 गेंदों में 45 रन बनाकर नाबाद रहे और ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट शेष रहते जीत की मंजिल पर ले गए.

आंखों के सामने ही फिसल गया मैच

मोहाली में भारत के खराब फील्डिंग शो ने पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री को निराश किया. उन्होंने कहा, ‘मंगलवार के मैच में मैं जिस चीज से निराश था, वह फील्डिंग का मानक था. मुझे लगता है कि जब फील्डिंग की बात आती है तो आपको बड़ी प्रतियोगिताओं में बड़ी टीमों को हराना होता है, जो सबसे महत्वपूर्ण है.’

विश्व कप से पहले सुधार करना होगा

शुक्रवार को नागपुर में दूसरे टी20 मैच में, शास्त्री ने महसूस किया कि भारत की मौजूदा टीम को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले टी20 विश्व कप जैसे बड़े आयोजनों में शीर्ष टीमों को लगातार हराने के लिए अपने फील्डिंग में सुधार करना होगा.





News Collected From zeenews.india.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.