MP: स्कूल में छात्राओं ने साफ किया टॉयलेट, मंत्री ने दिए जांच के आदेश, वायरल हुई तस्वीर


नई दिल्ली:

इन दिनों सोशल मीडिया पर मध्यप्रदेश के एक स्कूल की तस्वीर खूब वायरल हो रही है. इस तस्वीर में छात्राएं स्कूल का टॉयलेट साफ करती दिख रही हैं. इस फोटो के वायरल होने के बाद राज्य के पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने जांच के आदेश दे दिए हैं. पूरा मामला मध्यप्रदेश के गुना जिले के एक स्कूल का है. अभी तक मिल रही जानकारी के अनुसार फोटो दिख रही छात्राएं कक्षा 5 और 6 की हैं. फोटो में वो झाड़ू से टॉयलेट को साफ करती देखी जा सकती हैं. इस पूरे मामले को लेकर गुना के डीएम को जांच रिपोर्ट देने को कहा गया है. 

यह भी पढ़ें

बता दें कि स्कूल में छात्रों द्वारा टॉयलेट साफ करने का यह कोई पहला मामला नहीं है. कुछ महीने पहले ही यूपी में भी ऐसा ही मामला सामने आया था. उत्तर प्रदेश के बलिया में एक प्राथमिक विद्यालय के बच्चों से शिक्षक द्वारा स्कूल में शौचालय साफ कराने का वीडियो सामने आने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीराम सिंह ने प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया था. बच्चों से विद्यालय में शौचालय साफ करने के मामले में  बीएसए द्वारा प्रधानाध्यापक के निलंबन  पर प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह का कहना था कि शिक्षक ने कोई गलत काम नहीं किया है.

शिक्षक ने खंड शिक्षा अधिकारी के आदेश के पालन में यह कार्य किया है. लिहाजा शिक्षक का निलंबन पूरी तरह से गलत है. कार्यवाई खंड शिक्षा अधिकारी पर होनी चाहिए. जिलाध्यक्ष ने कहा था कि अगर खंड शिक्षा अधिकारी पर कार्यवाई और शिक्षक का निलंबन वापस नहीं होता है तो प्राथमिक शिक्षक संघ आंदोलन के लिए बाध्य होगा.



News Collected From

Leave a Reply

Your email address will not be published.