दिल्ली AIIMS का सर्वर सुबह 7 बजे से डाउन: हैकिंग की आशंका; ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं करा पा रहे मरीज


नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

देश के सबसे मशहूर अस्पताल दिल्ली AIIMS का सर्वर सुबह 7 बजे से डाउन है। आशंका है कि सर्वर को हैक कर लिया गया है। सर्वर डाउन के कारण यहां इंटरनेट बंद हो गया है, मरीजों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में दिक्कतें आ रही हैं। दिल्ली AIIMS देश का सबसे बड़ा अस्पताल है। इस अस्पताल में देशभर से मरीज आते हैं। ऐसे में मरीजों और एडमिन ऑफिस को इसके चलते काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। टेक्‍नीशियंस की तरफ से लगातार गड़बड़ी को सुधारने के प्रयास जारी है।

AIIMS के सर्वर पर VVIP के हेल्थ डेटा उपलब्ध
अस्पताल के OPD और सैंपल कलेक्शन मैन्युअल रूप से संभाला जा रहा है। जिनके पास यूनिक हेल्थ आइडेंटिफिकेशन नहीं है उनके लिए सैंपल कलेक्शन सिस्टम प्रभावित है। AIIMS के सर्वर पर बेहद संवेदनशील जानकारी रहती है। यहां राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मंत्रियों और अन्य प्रमुख व्यक्तियों का हेल्थ डेटा रहता है। हैकिंग की आशंका देखते हुए मामले में साइबर क्राइम एजेंसियों को भी लगाया गया है।

दिल्ली AIIMS से जुड़ी ये खबर भी पढ़ें…

दिल्ली AIIMS में सांसदों के VIP ट्रीटमेंट का फैसला वापस

दिल्ली में डॉक्टरों के भारी विरोध के बाद AIIMS प्रशासन ने सांसदों के इलाज के लिए जारी किया स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर (SOP) वापस ले लिया है। दरअसल, 17 अक्टूबर को AIIMS के डायरेक्टर डॉक्टर एम श्रीनिवास ने एक SOP जारी किया था। इसमें सांसदों के बेहतर इलाज के लिए कई गाइडलाइन जारी की गई थीं। पूरी खबर यहां पढ़ें...

खबरें और भी हैं…



News Collected From www.bhaskar.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.