श्रद्धा ने 2 साल पहले शिकायत की, आफताब मार डालेगा: महाराष्ट्र पुलिस बोली- उसने लिखकर दिया सुलह हो गई, तब केस बंद किया


  • Hindi News
  • National
  • Shraddha Walker Murder Mystery; Victim’s Letter To Mumbai Police Before Murder | Delhi Mehrauli News

नई दिल्ली3 मिनट पहले

श्रद्धा ने यह शिकायत तुलिंज पुलिस थाने में दी थी। जो आज से ठीक 2 साल पहले यानी 23 नवंबर 2020 को लिखी थी।

श्रद्धा मर्डर केस में बुधवार को सबसे चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। श्रद्धा ने आफताब के हिंसक बर्ताव के बारे में 2 साल पहले ही मुंबई पुलिस से शिकायत की थी। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि श्रद्धा ने 23 नवंबर 2020 को मुंबई की पालघर पुलिस को एक शिकायत पत्र लिखा था। उसने पुलिस को बताया था कि उसका लिव-इन पार्टनर आफताब उसे मारता-पीटता है। अगर वक्त पर एक्शन नहीं लिया, तो आफताब उसे टुकड़े-टुकड़े कर डालेगा।

दावा यह भी किया जा रहा है कि श्रद्धा ने आफताब के बर्ताव के बारे में उसकी फैमिली को भी बताया था, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया।

अब, महाराष्ट्र पुलिस ने बुधवार को कहा कि श्रद्धा की शिकायत पर तब जरूरी एक्शन लिया गया। बाद में उसने लिखकर दे दिया कि हमारे बीच सुलह हो गई है। DCP सुहास बावाचे ने कहा कि इसके बाद केस बंद कर दिया गया।

सबसे पहले उस शिकायत पत्र की तस्वीर, जिसे श्रद्धा का बताया जा रहा है…

मीडिया रिपोर्ट्स में श्रद्धा के इस लेटर की तस्वीरें दिखाई जा रही हैं। इसमें श्रद्धा ने पुलिस से कहा है- आज आफताब ने मुझे मारने की कोशिश की।

अब पढ़िए मीडिया में सामने आया श्रद्धा का पूरा लेटर…

“मेरा नाम श्रद्धा वालकर है और मैं 25 साल की हूं। मैं 26 साल के आफताब अमीन पूनावाला की रिपोर्ट करना चाहती हूं। वह विजय नगर कॉम्प्लेक्स के रीगल अपार्टमेंट में रहता है। वह मुझसे गालीगलौज और मारपीट करता है। आज उसने मेरा गला दबाकर जान से मारने की कोशिश की। उसने मुझे धमकाया और ब्लैकमेल किया कि वह मुझे जान से मारकर टुकड़े-टुकड़े कर देगा और फेंक देगा। वो मेरे साथ 6 महीने से मारपीट कर रहा है, लेकिन मैं पुलिस में उसकी शिकायत करने की हिम्मत नहीं जुटा पाई, क्योंकि वो मुझे जान से मारने की धमकी दे रहा था।

आफताब के परिवार वाले भी जानते हैं कि वो मुझे मारता-पीटता है और जान से मारने की कोशिश भी कर चुका है। उसकी फैमिली जानती है कि हम दोनों साथ रहते हैं और वीकेंड पर वो लोग मिलने भी आते हैं। मैं आज तक उसके साथ रहती हूं, क्योंकि हमारी जल्द ही शादी होने वाली है और उसके परिवार की भी रजामंदी है। अब मैं उसके साथ नहीं रहना चाहती हूं।”

श्रद्धा मर्डर केस में लेटेस्ट अपडेट

  • दिल्ली पुलिस ने बुधवार को मुंबई जाकर श्रद्धा के परिवारवालों के बयान दर्ज किए हैं। श्रद्धा और आफताब के रिश्तों के बारे में सवाल पूछे हैं।
  • रोहणी फोरेंसिक लैब में मंगलवार को आफताब का पॉलीग्राफी टेस्ट शुरू हो गया है। यह प्रोसेस करीब एक हफ्ते तक चलेगी। आफताब का नार्को टेस्ट 24 नवंबर को हो सकता है।
  • दिल्ली पुलिस ने महाराष्ट्र में पालघर जिले की वसई क्राइम ब्रांच में आफताब के तीन दोस्तों के बयान दर्ज किए। दिल्ली पुलिस अब तक 17 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है।
  • महाराष्ट्र के डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि 2020 में श्रद्धा की शिकायत पर एक्शन क्यों नहीं लिया गया, इसकी जांच कराएंगे।
पुलिस के मुताबिक, आफताब ने 18 मई को श्रद्धा का मर्डर किया था।

पुलिस के मुताबिक, आफताब ने 18 मई को श्रद्धा का मर्डर किया था।

एक और सबूत: दिल्ली पुलिस को आफताब के बाथरूम की टाइल्स से अहम सबूत मिले हैं। फोरेंसिक एक्सपर्ट ने ये सबूत हासिल किए हैं। सबूत क्या हैं, ये अभी नहीं बताया गया है। पहले आफताब के बाथरूम की टाइल्स पर भी खून के निशान मिले थे। एक्सपर्ट की रिपोर्ट आने में 2 हफ्ते का वक्त लगेगा।

एक और खुलासा: पुलिस सूत्रों के मुताबिक श्रद्धा और आफताब का एक कॉमन फ्रेंड भी सामने आया है, जो ड्रग्स बेचा करता था। यह भी पता चला कि श्रद्धा और आफताब के बीच कई बार ब्रेकअप हुआ था, हालांकि दोनों बाद में सुलह कर साथ रहने लगते थे।

दावा- आफताब ने कोर्ट में जुर्म कबूला, वकील का इनकार
लीगल न्यूज वेबसाइट बार एंड बेंच और कुछ दूसरी मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि आफताब ने कोर्ट में मर्डर की बात कबूली है। जज से कहा कि उसने उकसावे और गुस्से में श्रद्धा का मर्डर किया। यह भी कहा कि पुलिस को सब कुछ बता चुका हूं। अब घटना याद करने में मुश्किल आ रही है।

ये रिपोर्ट्स सामने आने के करीब एक घंटे बाद आफताब के वकील अविनाश कुमार ने मर्डर के कुबूलनामे को अफवाह करार दिया। वे कैमरे पर बोले- आफताब ने ऐसा कोई कुबूलनामा नहीं दिया है। ऐसा कोई स्टेटमेंट रिकॉर्ड में नहीं लिया गया है। हां, वह यह जरूर बताने की कोशिश कर रहा था कि श्रद्धा उसे उकसाती थी और दोनों के बीच झगड़े होते थे।

श्रद्धा मर्डर केस से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें…

गिरफ्तारी के बाद पहली बार दिखा आफताब का चेहरा

श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का गिरफ्तारी के बाद पहली बार चेहरा दिखाई दिया। वह मंगलवार शाम रोहणी फोरेंसिक लैब से पॉलीग्राफी टेस्ट के बाद निकल रहा था। तभी मीडिया के कैमरों में कैद हुआ। सच जानने की यह प्रोसेस मंगलवार से ही शुरू की गई है जो करीब एक हफ्ते तक चलेगी। पढ़ें पूरी खबर…

10 गवाह जो आफताब को सजा दिलाएंगे
मुंबई की रहने वाली श्रद्धा की दोस्त पूनम बिडलान ने दावा किया है कि आफताब, श्रद्धा को नॉनवेज खाने के लिए मजबूर करता था। सोशल वर्कर पूनम ने यह बात दिल्ली पुलिस को दिए बयान में कही है। हम आपको केस से जुड़े ऐसे 10 किरदारों के बारे में बता रहे हैं, जिनकी गवाही आफताब को सजा दिला सकती है। पढ़ें पूरी खबर…

खबरें और भी हैं…



News Collected From
www.bhaskar.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.