अब गुजरात में जियो ट्रू-5G लॉन्च: पहली बार किसी राज्य के सभी जिलों में शुरू हुई सर्विस, फ्री अनलिमिटेड 5G डेटा मिलेगा


  • Hindi News
  • Tech auto
  • Tech
  • GUJARAT BECOMES THE FIRST STATE IN INDIA TO GET JIO TRUE 5G IN 100% OF DISTRICT HEADQUARTERS

एक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Jio) ने शुक्रवार (25 नवंबर) को अब गुजरात में भी अपनी जियो ट्रू 5G (True-5G) सर्विस शुरू कर दी है। इसके साथ ही ‘ट्रू 5G फॉर ऑल’ इनिशिएटिव के तहत गुजरात भारत का पहला राज्य बन गया है, जहां अब राज्य के सभी 33 डिस्ट्रिक्ट हेडक्वार्टर में से 100% में ट्रू-5G सर्विस मिलेगी।

रिलायंस के लिए गुजरात स्पेशल है, क्योंकि यह कंपनी की जन्मभूमि है। कंपनी की यह स्ट्रेटेजिक अनाउंसमेंट गुजरात और उसके लोगों के लिए एक समर्पण है। एक मॉडल स्टेट के रूप में Jio गुजरात में एजुकेशन, हेल्थ केयर, एग्रीकल्चर, इंडस्ट्री 4.0 और IOT सेक्टर्स में ट्रू 5G-पावर्ड इनिशिएटिव की एक सीरीज शुरू करेगा और फिर इसे पूरे देश में विस्तारित करेगा।

कंपनी के मुताबिक, गुजरात में यह शुभ-आरंभ ‘एजुकेशन-फॉर-ऑल’ नाम के एक इंपॉर्टेंट ट्रू-5जी पावर्ड इनिशिएटिव के साथ होगा। जिसमें रिलायंस फाउंडेशन और जियो एक साथ मिलकर गुजरात के 100 स्कूलों को शुरू में डिजिटाइज करेगा। यह इनिशिएटिव स्कूलों को इससे जोड़ेगा …

1. जियो ट्रू 5G कनेक्टिविटी 2. एडवांस्ड कंटेंट प्लेटफॉर्म 3. टीचर एंड स्टूडेंट कॉलोबोरेशन प्लेटफॉर्म 4. स्कूल मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म

इस टेक्निक की शक्ति के जरिए देश भर के लाखों स्टूडेंट्स को क्वालिटी एजुकेशन के माध्यम से एंपावरमेंट की डिजिटल जर्नी की फैसिलिटी प्रोवाइड की जाएगी।

कस्टमर्स को मिल रहा है ‘वेलकम ऑफर’
25 नवंबर से गुजरात में 5G सर्विस की लॉन्चिंग के बाद जियो यूजर्स को ‘जियो वेलकम ऑफर’ का इनविटेशन मिलना भी शुरू हो जाएंगे। इस ऑफर के तहत कस्टमर्स को अनलिमिटेड 5G डेटा और 1Gbps तक की स्पीड मिलेगी, इसके लिए उन्हें कोई कीमत नहीं चुकानी होगी।

गुजरात से पहले इन शहरों में शुरू हो चुकी है 5G सर्विस
बता दें कि गुजरात से पहले हाल ही में पुणे और दिल्ली के बाद NCR के दूसरे शहरों गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में जियो ट्रू 5G सर्विस शुरू की गई थी। इस तरह कंपनी दिल्ली सहित दिल्ली-NCR एरिया में ट्रू-5G सर्विसेस देने वाली एकमात्र टेलीकॉम ऑपरेटर भी बन गई थी। जियो तेजी से देश में ट्रू-5G नेटवर्क को रोल आउट कर रही है।

गुजरात, पुणे और दिल्ली के अलावा मुंबई, कोलकाता, वाराणसी, चेन्नई, हैदराबाद, बेंगलूरु और नाथद्वारा में रिलायंस जियो अपनी ट्रू-5G सर्विस पहले ही शुरू कर चुका है। रिलायंस जियो ने फेस्टिव सीजन में देश में अपनी 5G सर्विस की शुरुआत की थी। अब कंपनी का प्लान दिसंबर 2023 तक देश के कोने-कोने में 5G सर्विस शुरू करने का है।

एंड्रॉयड फोन पर कैसे शुरू करें 5G सर्विस
एंड्रॉयड फोन पर 5G इनेबल करने के लिए सबसे पहले मोबाइल की सेटिंग्स में जाएं।
इसके बाद फोन की नेटवर्क सेटिंग्स में जाएं और प्रिफर्ड नेटवर्क पर पहुंचें।
यहां आपको फोन के विभिन्न नेटवर्क जैसे 2G, 3G, 4G या 5G का ऑप्शन मिलेगा।
आप अपने प्रिफर्ड नेटवर्क में 5G को चुनें और सेटिंग्स से बाहर आ जाएं।
जैसे ही आपका फोन 5G नेटवर्क में आएगा फोन अपने आप 4G से 5G पर स्विच कर जाएगा।

खबरें और भी हैं…



News Collected From www.bhaskar.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.