दिल्ली की होलसेल मार्केट पर हरियाणा की नजर: CM ने दिल्ली की 11 व्यापारी एसोसिएशन से मुलाकात; वेयर हाउसिंग पॉलिसी का दिया प्रपोजल


चंडीगढ़2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

व्यापारी एसोसिएशनों के पदाधिकारियों ने मार्केट शिफ्ट करने की वजह भी बताई।

हरियाणा की दिल्ली होलसेल मार्केट पर नजर है। हरियाणा के CM मनोहर लाल मार्केट के विस्तार या शिफ्ट कराने की कोशिश में लग गए हैं। हरियाणा भवन में CM मनोहर लाल ने दिल्ली की 11 व्यापारी एसोसिएशनों के पदाधिकारियों से मुलाकात की। इस दौरान सीएम ने व्यापारियों को वेयर हाउसिंग पॉलिसी का भी प्रपोजल दिया।

मार्केट के लिए जगह भी देगा हरियाणा
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दिल्ली के होलसेल व्यवसाय से जुड़े व्यापारियों का स्वागत किया। उन्होंने व्यापारियों को विश्वास दिलाया कि दिल्ली की होलसेल मार्केट यदि शिफ्ट होती है तो साथ लगते हरियाणा के हिस्से में पूरे एरिया का विस्तृत विकास करके उन्हें मार्केट स्थापित करने के लिए जगह दी जाएगी।

नई दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में होलसेल व्यापारी एसोसिएशनों के पदाधिकारियों से बातचीत करते हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल।

नई दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में होलसेल व्यापारी एसोसिएशनों के पदाधिकारियों से बातचीत करते हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल।

सभी सुविधाएं देने का वादा किया
सीएम ने कहा कि होलसेल व्यवसाय से जुड़ी व्यापारिक एसोसिएशन अपनी मांग हरियाणा सरकार के सामने रखें। उनकी मांगों के बाद संबंधित अधिकारियों का उनसे तालमेल करवा कर मार्केट स्थापना की वृहद योजना तैयार की जाएगी। मार्केट प्लेस में ही बैंक, होटल, ट्रांसपोर्ट, कामगारों के रहने, रोजमर्रा की जरूरतों के सामान का बाजार आदि सभी मूलभूत आवश्यकता व सुविधाएं देने का वादा किया।

वेयरहाउस पॉलिसी का प्रपोजल
मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो दिल्ली की होलसेल मार्केट व्यापारियों के लिए हरियाणा सरकार वेयरहाउसिंग की पॉलिसी भी लेकर आएगी। मीटिंग में व्यापारियों ने कहा कि दिल्ली में अब व्यापार करना आसान नहीं है। यहां मार्केट तंग हो गई है और प्रदूषण के नाम पर ट्रांसपोर्ट को बार-बार बंद कर दिया जाता है जिससे व्यापार प्रभावित हो रहा है।

व्यापारियों ने कहा कि यहां मार्केट तंग हो गई है और प्रदूषण के नाम पर ट्रांसपोर्ट को बार-बार बंद कर दिया जाता है। जिससे व्यापार प्रभावित हो रहा है।

व्यापारियों ने कहा कि यहां मार्केट तंग हो गई है और प्रदूषण के नाम पर ट्रांसपोर्ट को बार-बार बंद कर दिया जाता है। जिससे व्यापार प्रभावित हो रहा है।

क्यों उठी मार्केट शिफ्ट करने की मांग
व्यापारी एसोसिएशनों के पदाधिकारियों ने मार्केट शिफ्ट करने की वजह भी बताई। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार वैसे भी दिल्ली की मास्टर प्लान के हिसाब से यहां से मार्केट शिफ्ट करने की तैयारी कर रही है। ऐसे में दिल्ली के होलसेल मार्केट व्यापारियों के लिए हरियाणा से बेहतर और कोई जगह नहीं हो सकती।

इन एसोसिएशनों के पदाधिकारी रहे मौजूद
​​​​​​​
व्यापारिक एसोसिएशनों में मुख्य रूप से पुरानी दिल्ली, चांदनी चौक से लेकर सदर बाजार, खारी बावली, नया बाजार, केमिकल मार्केट, दरियागंज, पूर्वी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली की मार्केट, दिल्ली मार्बल डीलर एसोसिएशन, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के पदाधिकारी शामिल हुए।

खबरें और भी हैं…



News Collected From www.bhaskar.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.