सुभाष चंद्र बोस जयंती पर विज का बयान: बोले- कांग्रेस ने कभी दूसरों को नहीं दिया आजादी का श्रेय, बस अपमान करते हैं



  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Ambala News: Home Minister Vij’s Statement On Subhash Chandra Bose Jayanti Said India Was Filled With The Name Of Gandhi Nehru; Congress Did Not Give Credit Of Freedom To Others

अंबाला39 मिनट पहले

सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अंबाला कैंट के सुभाष पार्क में उनका प्रतिमा पर फूल अर्पित किए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जहां हम खड़े हैं यह शहर का सबसे गंदा स्थान था।

शहर का कूड़ा-कचरा यहीं गिरता था। यही नहीं, शहर के सबसे बड़े भू-माफिया ने इस जमीन को अपने नाम करा लिया था, लेकिन हमने लंबी लड़ाई लड़के जमीन को कब्जा मुक्त कराया और यहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस पार्क बनाया।

आजादी में सुभाष चंद्र बोस का बहुत योगदान
यही नहीं, गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस पर भी पलटवार किया। गृह मंत्री ने कहा कि जब पार्क के नामकरण का समय आया तो बहुत सुझाव आए थे। किसी ने कहा इंदिरा गांधी का तो किसी ने नेहरू के नाम से रखने की बात कही। नेहरू और गांधी के नाम से तो सारा हिंदुस्तान भरा हुआ है। आजादी में सुभाष चंद्र बोस का भी बहुत योगदान है, लेकिन इन्हें कभी याद नहीं किया गया। कांग्रेस ने अपने सिवा दूसरों को कभी आजादी का श्रेय नहीं दिया।

कांग्रेस ने शहीदों का किया अपनाम
गृह मंत्री विज ने कहा कि (कांग्रेस) ये तो आज तक यही नाचते हैं, ले दी हमें आजादी, बिना खड्ग-बिना ढाल, साबरमती के संत, तूने कर दिया कमाल। विज ने कहा कि साबरमती के संत ने कमाल कर दिया है। उन्हें वे प्रणाम करते हैं, लेकिन बिना खड्ग-बिना ढाल कहकर जिन्होंने अपनी कुर्बानियां दी हम उनका अपमान करते हैं।

अनसंग हीरो को कभी याद नहीं किया
गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि 26 हजार सैनिक तो आजाद हिंद फौज के शहीद हुए थे। जब हम बिना खड्ग-बिना ढाल कह देते हैं तो हम शहीद भगत सिंह, राजगुरु जैसे शहीदों के बलिदान का भी अपमान करते हैं। इस आजादी में अनसंग हीरो हैं, जिन्हें कभी याद नहीं किया। देश में नरेंद्र मोदी की सरकार आने के बाद पहली बार देश में शहीदों को याद किया जा रहा है। नेताजी पहले महापुरुष हैं, जिन्होंने 1943 में देश की आजाद सरकार बना दी थी। अंडमान निकोबार पर तिरंगा फहराया था।

फिल्म देखने पर ही कोई कुछ कह सकता है: विज
AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने नाथूराम गोडसे पर बनी फिल्म को बैन करने के बयान पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि अभी फिल्म किसी ने नहीं देखी और फिल्म देखने के बाद ही कोई कुछ कह सकता है और यही लोग विचारों की अभिव्यक्ति की आजादी की बात करते हैं तो देखना तो पड़ेगा।

रामचरित मानस पर सपा नेता के विवादित बयान पर विज के दो टूक
यूपी के सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरित मानस पर विवादित बयान पर गृह मंत्री विज ने कहा कि रामचरित मानस के अंदर जो भाव दिए गए हैं, यह लोग उससे अज्ञान हैं। उन्होंने कहा कि “मैं उन मंत्री जी से पूछना चाहता हूं कि आप रामचरित्र मानस को जानते भी है या नहीं, अगर जानते ही नहीं तो मानने न मानने का प्रश्न ही नहीं होता। आप पहले हिंदु संस्कृति, हिंदु धर्म को पढ़ो, उसको जानों और फिर अपनी राय दो”।

खबरें और भी हैं…



News Collected From
www.bhaskar.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.